भारतीय क्रिकेट में इस समय क्या चल रहा है, ये किसी को समझ नहीं आ रहा है. टीम इंडिया को 27 जुलाई से श्रीलंका में तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. पर अभी तक बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. भारत के अगले टी20 कप्तान को लेकर भी पेंच फंसा हुआ है. इस बीच खबर आई है कि रोहित शर्मा ने नए हेड कोच गौतम गंभीर की बात मान ली है और वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान होंगे. 

रिपोर्ट के मुताबिक, अब यह कंफर्म है कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. हालांकि, इससे पहले कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया  कि लगातार छह महीने क्रिकेट खेलने की वजह से रोहित शर्मा श्रीलंका में वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे. यहां तक खबर आई कि श्रीलंका में वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. 

हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कंफर्म किया है कि रोहित शर्मा ही श्रीलंका में वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह कंफर्म कर चुके हैं कि आईसीसी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी. 

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पर भी अपडेट आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये दोनों स्टार खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रेस्ट दिया जाएगा.  

आज हो सकता है टीम इंडिया का एलान 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आज टीम इंडिया का एलान हो सकता है. हेड कोच गौतम गंभीर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और सचिव जय शाह के साथ सेलेक्शन मीटिंग का हिस्सा होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. वहीं हार्दिक पांड्या सिर्फ टी20 सीरीज खेलेंगे. उन्होंने निजी कारणों को हवाला देकर वनडे सीरीज से ब्रेक मांगा है.