पुलिस भर्ती की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। परिवहन निगम (रोडवेज) पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को घर से केंद्र तक निश्शुल्क (फ्री) यात्रा कराएगा।

निगम के अपर प्रबंध निदेशक राम सिंह वर्मा ने निश्शुल्क यात्रा से संबंधित शासनादेश जारी कर दिया है। उन्होंने समस्त क्षेत्रीय प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को 23, 24 और 25 अगस्त तथा 30 और 31 अगस्त को घर से केंद्र तक निश्शुल्क यात्रा कराने के लिए निर्देशित कर दिया है।

23, 24 और 25 अगस्त को तथा 30 और 31 अगस्त को प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर प्रतिदिन दो शिफ्टों में पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित होनी है। परीक्षा में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी भाग लेंगे। परिवहन निगम ने रक्षा बंधन के साथ इसकी तैयारी भी तेज कर दी है।

गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश चन्द्र के अनुसार शासन का दिशा-निर्देश प्राप्त हो चुका है। रक्षा बंधन और पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान निश्शुल्क यात्रा को लेकर तैयारी आरंभ हो चुकी है। संबंधित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर उनकी काउंसिलिंग की जा रही है। ताकि, किसी को कोई असुविधा न हो।

18 अगस्त से एक सितंबर तक परिक्षेत्र में अधिक से अधिक बसों का संचालन किया जाएगा। इस दौरान बेहतर कार्य करने वाले चालकों- परिचालकों और संबंधित कर्मियों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी। गोरखपुर परिक्षेत्र में 200 अतिरिक्त बसों को चलाने की योजना है।