ठाणे और पालघर में एनडीआरएफ की टीमें तैनात 

मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कई जगहों पर हालात गंभीर हो गए हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण अब तक कुल 86 लोगों की जान जा चुकी है और 131 लोग घायल हुए हैं. राज्य की आपातकालीन स्थिति रिपोर्ट से पता चला है कि इस बारिश के कारण राज्य में पांच लोग लापता हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में 24.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है. राज्य सरकार ने रविवार को राज्य आपातकालीन स्थिति रिपोर्ट की घोषणा की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक उपरोक्त मामला सामने आया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, 15 मई से रविवार तक राज्य में 516.1 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है. बताया गया है कि लगातार हो रही इस बारिश से अब तक 302 जानवरों की मौत हो चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, 21 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 241 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। पिछले 24 घंटे में 24.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है और पिछले 24 घंटे में मकान गिरने से एक की मौत की खबर है. जबकि एक व्यक्ति लापता है और एक जानवर के मरने की सूचना है।

मुंबई शहर में सबसे ज्यादा मौत 


इस रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई शहर में कुल आठ लोगों की मौत हुई है. 15 मई से 20 जुलाई के बीच मुंबई उपनगरों में चार लोगों की मौत हुई जबकि पुणे जिले में छह लोगों की मौत हुई। वहीं लातूर में सात, नागपुर में छह और यवतमाल में पांच मौतें हुईं।

सिंधुदुर्ग कोल्हापुर में भारी बारिश

राज्य के सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, रत्नागिरी, रायगढ़, सतारा, पुणे, पालघर, गढ़चिरौली, नासिक, चंद्रपुर, वाशिम, यवतमाल, वर्धा, अमरावती, नागपुर, भंडारा, गोंदिया और अकोला जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इन जिलों में 64.5 से 115.5 मिमी बारिश दर्ज की गयी है.

ठाणे और पालघर में एनडीआरएफ की टीमें


मुंबई समेत राज्य में जारी बारिश के कारण कई जगहों पर हालात गंभीर हैं. इसलिए कई जिलों में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं. एनडीआरएफ की टीमों को ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, कोल्हापुर, सांगली, सतारा और सिंधुदुर्ग में तैनात किया गया है। गढ़चिरौली और नांदेड़ में एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं.