यूपी के लखीमपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ग्रामीण को सांप ने काट लिया। इसके बाद ग्रामीण डरा नहीं, बल्‍क‍ि उस सांप को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर दिया। इसके बाद उसे अपने साथ लेकर अस्‍पताल इलाज कराने पहुंच गया। अस्‍पताल में जैसे ही डॉक्‍टरों और अन्‍य लोगों ने सांप को लेकर तो चौंक गए। ग्रामीण के बताने पर तुरंत उसका इलाज क‍िया। 

दरअसल, 40 वर्षीय हर‍ि स्‍वरूप घर में सांप को पकड़ने के लिए गए थे। इस दौरान उन्‍हें सांप ने काट ल‍िया। सांप के काटने के बाद भी हरि स्वरूप ने उसको पकड़ लिया और एक डिब्बे में बंद कर दिया। घरवालों ने तुरंत उसे पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया। सीएचसी में ग्रामीण का इलाज चल रहा है।

सांप को ड‍िब्‍बे में क‍िया बंद

हर‍ि स्‍वरूप इलाज के दौरान डिब्बे में बंद सांप को लेकर आया था। हरिस्वरूप ने बताया कि जैसे ही सांप ने उसे काटा वैसे ही उसने उसे पकड़कर डिब्बे में बंद कर लिया और अपने साथ ले आया।

डॉक्‍टरों को द‍िखाने के ल‍िए साथ लेकर सांप  

उनका कहना था कि सांप को लेकर वह इसलिए आया था, जिससे उसे देखकर डॉक्‍टर उसके जहरीला होने का अंदाजा लगा सकें और सही तरीके से उसका उपचार हो सके। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी के हिसाब से पकड़ा गया सांप कोबरा है, जो बहुत जहरीला होता है।