अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने केंद्रीय एजेंसी का अधिकारी बनकर कई लोगों को ठगने वाले 34 वर्षीय भरत छाबड़ा नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. भरत छाबड़ा हरियाणा के करनाल का रहने वाला है. पुलिस को आरोपी की करीब डेढ़ महीने से तलाश थी. उसे करनाल के सेक्टर-13 से गिरफ्तार कर पुलिस अहमदाबाद लाई है.

होटल का बिल चुकाने से किया इनकार
भरत छाबड़ा की गिरफ्तारी को लेकर अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डिप्टी एसपी भरत पटेल ने बताया कि अगस्त के पहले हफ्ते में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी पर तीन अपराध दर्ज किए गए थे. पहली एफआईआर में कहा गया था कि आरोपी भरत छाबड़ा जो हरियाणा के करनाल का रहने वाला है. खुद को केंद्र सरकार का अधिकारी बताकर अहमदाबाद के एक होटल में रुका. वहां उसने खुद को बेहद प्रभावशाली और ताकतवर आदमी बताकर होटल का बिल चुकाने से इनकार कर दिया. ऐसा दो-तीन बार होने के बाद होटल के मैनेजर अनिल सिंह वाघेला ने शिकायत दर्ज कराई. 


आरोपी ने जेल से छुड़ाने के नाम पर 22 लाख हड़पे
डिप्टी एसपी भरत पटेल ने बताया कि भरत छाबड़ा पर दूसरी एफआईआर सरदार नगर के रहने वाले भरत संतयानी ने दर्ज कराई. आरोपी भरत संतवानी का आरोप था कि भरत छाबड़ा ने उसके दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की. तीसरी एफआईआर प्रशांत तमंचे ने दर्ज कराई. प्रशांत तमंचे ने कहा कि आरोपी भरत छाबड़ा ने आरोपी भरत छाबड़ा ने उसे लालच दिया कि वो उसके पिता को जेल से रिहा करवा देगा. क्योंकि उसकी ऊपर तक अच्छी पहुंच है और इसके लिए भरत छाबड़ा ने उससे 22 लाख रुपये लिए.

डिप्टी एसपी ने बताया कि इसके अलावा आरोपी भरत छाबड़ा धोखाधड़ी की अन्य कई घटनाओं में भी शामिल था. उसे 7 सितंबर को करनाल से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी भरत छाबड़ा को लेकर डिप्टी एसपी भरत पटेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए आगे बताया कि आरोपी काफी शातिर है. वो सरकारी एजेंसियों के अधिकारियों और बड़े नेताओं के कार्यक्रमों में जाकर उनसे मुलाकात करता था. उनके साथ फोटो खिंचवाता था फिर उन फोटो को लोगों को दिखाकर कहता था कि उसकी अधिकारियों नेताओँ से अच्छी पहचान है वो उनका काम करवा देगा.