यहां हम आपको साल 1955 में आए एक नॉवेल यानी उपन्यास पर आधारित एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं. उपन्यास की तरह ही लगभग 55 साल बाद फिल्म को भी दो पार्ट में बनाया गया. मेकर्स ने 500 करोड़ रुपए में मल्टीस्टारर फिल्म बनाई. इसके पहले पार्ट ने पूरी कमाई वसूल कर ली. कौन-सी है ये फिल्म? किसने लिखा था वो नॉवेल?

सबसे पहले बात करते हैं फिल्म की
सितंबर 2022 में आई इस फिल्म का नाम 'पोन्नियन सेल्वन 1' है. फिल्म को दिग्गज मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया. इसका म्यूजिक एआर रहमान ने दिया. यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. फिल्म की IMDB RATING 7.6 है. 'पोन्नियन सेल्वन 1' में चियान विक्रम, कार्ती, ऐश्वर्या राय बच्चन, सारा अर्जुन, त्रिशा, जयमरावि, शोभिता धुलीपाला, प्रकाश राज, आर.शरथकुमार और आदिल हुसैन जैसे कलाकार थे. फिल्म का पहला पार्ट 250 करोड़ रुपए में बना था. चोल साम्राज्य पर आधरित 'पोन्नियन सेल्वन' ने पैन इंडिया फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपए कमा लिए. पहले पार्ट में फिल्म ने दोनों फिल्मों को बजट निकाल लिया. इसके 7 महीने अप्रैल 2023 में 'पोन्नियन सेल्वन 2' रिलीज हुई.

'पोन्नियन सेल्वन 2' बॉक्स ऑफिस पर 345 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. यानी 500 करोड़ में बनी दोनों फिल्मों ने 845 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. फिल्म को ऑडियंस से लेकर क्रिटिक्स ने खूब सराहा. दूसरे पार्ट की आईएमडीबी रेटिंग 7.3 है. 'पोन्नियन सेल्वन 1' ने बेस्ट तमिल फिल्म, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन (बैकग्राउंड स्कोर) और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स जीते. इसके अलावा कई कैटेगरी में साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए.