मेजबान पाकिस्तान ने सोचा भी नहीं होगा कि रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान बांग्लादेश उसके खिलाफ इतना शानदार पलटवार करेगी. पहली पारी पाकिस्तान ने दूसरे दिन के आखिरी सेशन में 6 विकेट पर 448 रन बनाकर घोषित कर दी थी, लेकिन तीसरे दिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान टीम ही नहीं, बल्कि पूर्व कप्तान बाबर आजम आपा खो बैठे.  उसकी ओर से शदमान (93), मोमिनुल हक (50), मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 55) और नंबर सात पर खेलने उतरे लिटन दास (52) ने चार अर्द्धशतक जड़े. नतीजा यह रहा कि दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 316 रन बना लिए थे. 

बाबर ने खोया आपा, लिटन पर किया वार!
बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने उम्दा बल्लेबाजी की, तो पूर्व कप्तान बाबर आजम भी धैर्य खो बैठे. नतीजन उन्होंने मेहमान बल्लेबाजों के साथ स्लेजिंग को भी रणनीति में शामिल कर लिया. और यह मामला  लिटन दास के साथ एक अलग ही मुकाम पर पहुंच गया क्योंकि नंबर सात पर उतरे लिटन दास ने मेजबानों की हताशा में पेट्रोल डालने का काम किया और जब बाबर नहीं रुके, तो लिटन दास ने अपने ही अंदाज में बदला लिया और निशाना बने नसीम शाह, जो दिन भर में 20 ओवर में 1 ही विकेच चटका सके.

लिटन दास ने ऐसे लिया बाबर से बदला
एक तरफ बाबर लिटन दास पर शब्दों के बाण चला रहे थे, तो इसका बदला लिटन ने अलग ही अंदाज में में लिया. दिन का खेल खत्म दोने से करीब चार ओवर पहले लिटन दास 47 गेंदों पर 32 रन बनाकर खेल रहे थे और जब नसीम शाह 89वां ओवर लेकर आए, तो दास ने शाह ने ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 18 रन बटोर लिए. पांचवीं गेंद पर दास ने चौका जड़कर अर्द्धशतक पूरा किया. मतलब बाबर के शब्दबाणों का जवाब दास ने बल्ले से देकर पाकिस्तानियों की हताशा को और बढ़ा दिया. बहरहाल, सोशल मीडिया पर फैंस इस पर पाकिस्तानी टीम की जमकर खिंचाई कर रहे हैं.