रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप घोटाले की जांच CBI को सौंप दी गई है। इसको लेकर बाकायदा सीबीआई द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया है। इस मामले को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, सभी थानों में दर्ज 70 केसों को CBI को सौंपा गया है। इस मामले में अब कठोरता के साथ कार्यवाही की जाएगी और विदेशो में जो लोग है उनको लाने की कोशिश होगी।

बिरनपुर और CG PSC स्कैम की होगी जांच

बिरनपुर और CG PSC स्कैम के बाद ये तीसरा मामला होगा, जो साय सरकार CBI को सौंपने जा रही है। ED के मुताबिक केस में प्रदेश के कई सीनियर नेता, अधिकारियों और कारोबारियों के नाम दर्ज हैं। एप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और चुनाव जैसे खेलों में भी अवैध सट्टा लगाया जाता है। अवैध सट्टे के नेटवर्क के जरिए एप का जाल तेजी से फैला। सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खोले गए।

बता दें कि, इस मामले में सबसे पहले दुर्ग पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, लेकिन मामले की जांच ठीक नहीं हो पाई। वहीं महादेव सट्टा एप का मामला केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों के बाद चर्चा में आया था। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में राज्‍य पुलिस के एक अफसर और 2 जवान सहित कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ईडी ने इसी मामले में तत्कालीन मुख्‍यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और उनके 2 ओएसडी के साथ ही करीबी के खिलाफ छापे की कार्रवाई कर चुकी है। ईडी के छापों के बाद राज्‍य पुलिस ने भी जांच में तेजी लायी हैं। वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह मामला काफी चर्चा में रहा। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ईओडब्‍ल्‍यू-एसीबी को इसकी जांच सौंपी गई थी।