पहले सीजन की अपार सफलता के बाद  UP-T20 League के दूसरे एडिशन का धमाकेदार आगाज हो चुका है। 25 अगस्त की रात पहले सीजन के विनर काशी रुद्रास और दूसरे फाइनलिस्ट मेरठ मेवरिक्स के बीच ओपनिंग मैच खेला गया। पिछले फाइनल की हार का बदला लेते हुए मेरठ मेवरिक्स ने रुद्रास को सात विकेस से हरा दिया। बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह की पारी भले ही बड़ी नहीं रही, लेकिन कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए उन्होंने छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई और फैंस का दिल जीत लिया।

चिकारा की तूफानी शुरुआत रिंकू सिंह का फिनिश
रिंकू सिंह की कप्तानी वाली मेरठ मेवरिक्स ने कातिलाना गेंदबाजी के बूते काशी रुद्रास ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और 19.2 ओवर में सिर्फ 100 रन पर ऑलआउट हो गई। मेरठ की ओर से तीन विकेट लेने वाले यश गर्ग सबसे सफल गेंदबाज रहे। 101 रन के आसान लक्ष्य को हासिल करने में रिंकू की मेरठ मेवरिक्स को ज्यादा मुश्किल नहीं हुई और नौ ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया। स्वास्तिक चिकारा ने छह छक्के के साथ 6 छक्के सिर्फ 26 गेंदों में ही 66 रन ठोक दिए।

रिंकू सिंह ने 350 की स्ट्राइक रेट से की बैटिंग
सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच चुने गए स्वास्तिक चिकारा ने भले ही 253.85 के स्ट्राइक रेट से तूफानी बल्लेबाजी की हो, लेकिन रिंकू सिंह का जलवा भी कहां किसी से कम था। उन्होंने सिर्फ दो गेंद में नाबाद सात रन बनाए, जिसमें एक विनिंग छक्का भी शामिल था। इस तरह उनका स्ट्राइक रेट 350 का हो गया।

छह टीम ले रहीं हैं हिस्सा
यूपी टी20 लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिसमें गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार्स, काशी रुद्रस, नोएडा किंग्स, लखनऊ फाल्कन्स और मेरठ मेवरिक्स शामिल हैं। टूर्नामेंट के राउंड-रॉबिन चरण के दौरान हर टीम बाकी पांच टीम से दो-दो बार भिड़ेंगी। लीग स्टेज के बाद क्वालीफायर-1, एलिमिनेटर, क्वालीफायर-2 और फाइनल सहित प्लेऑफ मुकाबले होंगे।