गाजियाबाद। चार बच्चों का बाप अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़कर प्रेमिका के साथ लिव इन में रहने लगा। प्रेमिका ने पहली पत्नी को छोड़ने और खुद के साथ शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले में हुई एफआईआर के बाद पुलिस जांच एक के बाद एक परतें खुलीं और पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया। दरअसल विजयनगर थानाक्षेत्र में प्रेमी ने महिला की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव नहर में फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक चार बच्चों का पिता होने के बावजूद प्रेमी चार साल से विवाहित महिला के साथ लिव-इन में रह रहा था। छह माह पहले निकाह करने के बाद महिला प्रेमी पर पत्नी को छोड़ने और अपने साथ रहने का दबाव बना रही थी। महिला से पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी ने उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने हत्यारोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।
डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि 22 जुलाई को भीमनगर विजयनगर निवासी पूनम ने अपनी बहन पूजा के अपहरण के संबंध में विजयनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें पूनम ने पूजा के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले मोहम्मद आलम पर शक जाहिर किया था। शक के आधार पर पुलिस ने जब मोहम्मद आलम को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूजा की हत्या कर शव को मसूरी की देहरा झील में ठिकाने लगाने की बात कबूल कर ली। जिसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर घटनास्थल पहुंची और पूजा के शव को बरामद करने का प्रयास किया गया, लेकिन काफी प्रयास के बावजूद पुलिस शव बरामद नहीं कर सकी। डीसीपी सिटी का कहना है कि पूजा हत्याकांड में हापुड़ के गांव गोदी देहात निवासी आरोपी मोहम्मद आलम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूजा के शव की तलाश के लिए गोताखोरों और एनडीआरएफ की मदद ली जा रही है।
मोहम्मद आलम ने बताया कि उसकी पहली पत्नी का नाम शना है और उसके चार बच्चे हैं। निकाह के बाद पूजा उस पर चारों बच्चों और पहली पत्नी शना को छोड़ने का दबाव बनाने लगी थी। इसको लेकर वह रोजाना झगड़ा करती थी। आरोपी ने बताया कि उसका चार साल का बेटा जिब्राल कुछ दिनों से बीमार था। वह बेटे का इलाज मसूरी स्थित निजी अस्पताल में करा रहा था। मोहम्मद आलम ने बताया कि वह बेटे के साथ अस्पताल में था, उसी दौरान पूजा का फोन आया और उसने उसकी लोकेशन पूछी। इस पर आलम ने खुद के अस्पताल में होने की बात बताई। इस पर पूजा भड़क गई और उसने अस्पताल पहुंचकर उसे सबक सिखाने की बात कही।डीसीपी के मुताबिक पूजा द्वारा की गई अभद्रता के बाद आलम ने उसे ठिकाने लगाने का मन बना लिया था। योजना के तहत आलम ने अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही पूजा को अपनी कार में बैठा लिया और वह उसे देहरा झाल की ओर ले गया। जहां पहले तो आलम ने पूजा को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसने पूजा की ही चुन्नी से उसका गला घोटकर हत्या कर दी और शव को देहरा झाल में ठिकाने लगा दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने जिस कार का वारदात में इस्तेमाल किया वह किसी ग्राहक की है। पूजा की हत्या के बाद आलम खुद विजयनगर थाने पहुंचा और पूजा की गुमशुदगी दर्ज कराई। इसमें आरोपी ने पूजा को अपनी पत्नी बताया। इससे पहले कि पुलिस पूजा की तलाश शुरू करती कि अगले दिन यानि कि 22 जुलाई को पूजा की बहन पूनम भी विजयनगर थाने पहुंची। पूनम ने मोहम्मद आलम पर शक जाहिर करते हुए पूजा के अपहरण और उसके साथ अनहोनी होने का अंदेशा जताया। इसी आधार पर पुलिस ने जब आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरी कहानी का पर्दाफाश हो गया।