मुंबई। मुंबई के लोअर परेल स्थित टाइम्स टॉवर की सात मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, आग सुबह करीब साढ़े छह बजे कमला मिल परिसर में लगी। जिनमें से 3 मजदूर की मौत हो गई, वहीं, तीन मजदूरों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज चल रहा है। हादसे का कारण SRA निर्माणाधीन बिल्डिंग का स्लैब गिरना बताया जा रहा है। दिंडोशी पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ बीएनएस की धारा 106 (1) और 125(अ ) 125 (ब ) के तहत मामला दर्ज किया है।
फायर ब्रिगेड ने इस आग को लेवल-2 (बड़ी आग) के रूप में वर्गीकृत किया है और नौ दमकल गाड़ियां तथा अन्य अग्निशमन वाहन मौके पर भेजे गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इससे पहले, 29 दिसंबर 2017 को भी कमला मिल परिसर में एक बड़ी आग लगी थी। यह आग रात लगभग 12:30 बजे 1एबव नामक एक पब से शुरू हुई और मोजो बिस्टरो रेस्तरां तक फैल गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस ने कुल 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिनमें रेस्तरां के मालिक, बीएमसी के अधिकारी और मिल मालिक शामिल थे।

मुंबई की सत्र अदालत ने 10 नवंबर 2020 को कमला मिल परिसर के मालिक रमेश गोवानी और रवि भंडारी को इस घटना के आरोपों से बरी कर दिया था। हाल ही में, 26 फरवरी को भी मुंबई के सांताक्रूज़ वेस्ट में एक व्यावसायिक केंद्र की इमारत में आग लगी थी, जिसमें 37 लोगों को सुरक्षित बचाया गया था।