बुधवार से लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए मई में भारतीय टीम का एलान किया गया था। ऐसे में टीम में अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई, जिसे लेकर कई लोगों ने बीसीसीआई पर सवाल भी खड़े किए और कुछ लोगों ने इसका समर्थन किया। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अब रहाणे के सिलेक्शन पर बात की।

काउंटी क्रिकेट के दम पर की वापसी-

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज शुरू होने से पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ रहाणे भारतीय टीम से बाहर हो गए थे। बाद में काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर उनकी टीम में वापसी हुई। आईपीएल 2023 में रहाणे ने सीएसके के साथ थे। रहाणे को चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह टीम में शामिल किया गया है।

टीम में रहाणे का होना का होना अच्छा-

द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम में रहाणे का मौजूद होना अच्छी बात है। कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण ही शायद खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है। उन्होंने विदेशी परिस्थितियों में खासतौर से इंग्लैंड में अपने प्रदर्शन को साबित किया है, जहां उन्होंने टीम के लिए कुछ अहम पारियां खेली है।

रहाणे के प्रदर्शन पर भविष्य निर्भर-

कोच ने आगे कहा कि रहाणे स्लिप में शानदार कैच लेते हैं। द्रविड़ ने कहा कि उनके जैसे (रहाणे जैसा) खिलाड़ी का आसपास होना बहुत अच्छा है। रहाणे को सिर्फ चैंपियनशिप के लिए बुलाया गया है या वह और भी मैच में नजर आएंगे। द्रविड़ ने कहा कि यह पूरी तरह से रहाणे के प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

संभाल सकते हैं मिडिल ऑर्डर-

द्रविड़ ने कहा कि कभी-कभी आपको टीम से बाहर किया जाता है और फिर आप वापसी करते हुए टीम के लिए तब तक खेलते हैं जब तक आप अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह पत्थर पर नहीं लिखा है कि आपको केवल एक मैच मिलेगा। अगर रहाणे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो कौन जाने, जब लोग चोट से वापस आते हैं, तो आप कभी नहीं जान सकते कि क्या हो सकता है। अगर रहाणे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं तो वह टीम में नंबर 5 पर खेलेंगे।