मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले की शंकर कालोनी में शुक्रवार सुबह एक महिला की उसके पति ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पति खुद ही थाने पहुंचा और वहां मौजूद देहात थाना प्रभारी रवि प्रताप सिंह चौहान से बोला कि मुझे गिरफ्तार कर लो, मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।

आरोपी के दो बच्चे भी

पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। करीब 40 वर्षीय दशरथ रजक शंकर कालोनी में पत्नी और दो बच्चे के साथ रहता था। शुक्रवार को दशरथ ने अपनी पत्नी किरण की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और थाने पहुंच गया और वारदात की जानकारी दी।

आरोपित से पूछताछ के बाद खुलेगा राज

पुलिस के मुताबिक अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। आरोपित से पूछताछ के बाद ही हत्या की असली वजह पता चल सकती है। बताया जा रहा है कि 2003 में दशरथ और किरण की शादी हुई थी। उनके दो बच्चे हैं, जो घटना के समय स्कूल गए हुए थे। घर पर पति-पत्नी अकेले थे।

पड़ोसियों के मुताबिक, घर में से टीवी चलने की आवाज आ रही थी। आरोपित के हत्या करने के कबूलनामा के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घर पर दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। पुलिस जब अंदर पहुंची तो दरवाजे के पास में ही महिला का शव पड़ा हुआ था।

महिला दूसरों के घरों में काम करती थी

उसके गले में हुए घाव से खून बहकर फर्श पर जमा हो गया था। पास में ही एक कुल्हाड़ी टिकी हुई थी, जिस पर खून लगा हुआ था। अनुमान है कि इसी कुल्हाड़ी से आरोपित ने अपनी पत्नी की हत्या की है। महिला दूसरों के घरों में काम करती थी, वहीं आरोपित के बारे में बताया जा रहा है कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और मायके से पैसे लाने के लिए भी दबाव बनाता था।