लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर लोकसभा चुनाव में बेईमानी का आरोप लगाया है। श्री यादव ने दावा किया कि अगर बीजेपी ने चुनाव में बेईमानी नहीं की होती, तब राज्य में इंडिया समूह 50 से ज्यादा सीटें जीत सकता था। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के इशारे पर प्रशासन ने कई सीटों पर बेईमानी कर निष्पक्षता से चुनाव नहीं होने दिया।
श्री यादव ने कहा कि, गठबंधन की जीत के लिए मैं पीडीए परिवार का धन्यवाद करता हूं। पीडीए का नारा हमारे लिए सिर्फ एक नारा नहीं है, बल्कि यह हमारी भावना बन चुकी है। इस चुनाव में रामपुर, बदायूं और कन्नौज में बीजेपी के नेताओं ने सपा कार्यकर्ताओं और वोटरों को परेशान किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बीजेपी सरकार ने लूट और भ्रष्टाचार किया है, इसके बाद वहां समाजवादियों को जनता का समर्थन मिला।
श्री यादव ने बीजेपी पर संविधान और आरक्षण के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने लेटरल एंट्री के जरिए कई भर्तियों की, लेकिन आरक्षण का पालन नहीं किया। कृषि विभाग और अन्य विभागों में लेटरल एंट्री के मामले में भी आरक्षण की अनदेखी हुई है। यादव ने कहा कि सपा ने पहले भी चेतावनी दी थी कि बीजेपी आरक्षण को नुकसान पहुंचा रही है।
इसके अलावा, अखिलेश ने सुल्तानपुर मामले का जिक्र कर कहा कि मुख्य आरोपी पर कई मुकदमे हैं, फिर भी मुख्य आरोपी को सरेंडर करने दिया गया, जबकि मंगेश यादव को पुलिस ने घर से उठाकर पांच सितंबर को मार दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी मुख्यमंत्री ने पहले जेल में माफिया के साथ चाय-कॉफी नहीं पी थी और न ही मुख्यमंत्री ने अपने मुकदमों को वापस लिया था।