हर जगह समानता लानी होगी। 'शौर्य और अनोखी की कहानी' शो से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री देबत्तमा साहा चार अप्रैल से जी टीवी पर आरंभ हो रहे शो 'मिठाई' में शीर्षक भूमिका में नजर आएंगी। शो में भले ही उनके किरदार को पकवान और मिठाइयां बनाने का विशेषज्ञ दिखाया गया हो, लेकिन निजी जीवन में देबत्तमा को रसोई के कामों में दिलचस्पी नहीं है।

इस शो से जुड़ने से पहले लिए गए ब्रेक के बारे में देबत्तमा कहती हैं, 'अपने पिछले शो शौर्य और अनोखी के कहानी के बाद मैंने थोड़ा ब्रेक लिया, क्योंकि मैं अनोखी के किरदार से बाहर ही नहीं निकल पा रही थी। ऐसे में किसी नए किरदार को उसकी जगह देने के लिए मुझे थोड़ा वक्त चाहिए था। वैसे जो आपकी किस्मत में होता है, वह होकर ही रहता है। इसी बीच एक दिन मेरी मम्मी ने कहा कि बेटा देख लो, जो ऑडिशन हो रहे हैं, दे दो। उसके बाद ये मेरा पहला ऑडिशन था, तब मुझे शो का नाम भी नहीं बताया गया था। ऑडिशन निर्माताओं को पसंद आया। जब मुझे यह पता चला कि मैं इसके लिए चुन ली गई हूं तो मैंने आश्चर्य से अपने सिर पर हाथ रख लिया था कि ये तो अचानक से काम मिल गया। मैं धीरे-धीरे मिठाई के करीब जा रही हूं। अब मुझे इस किरदार से भी प्यार होने लगा है।

व्यक्तिगत तौर पर रसोई में काम करने को लेकर देबत्तमा कहती हैं, (हंसते हुए) किचन के बारे में तो पूछिए ही मत। मैं सब कुछ कर सकती हूं, लेकिन कुकिंग (खाना बनाना) और ड्राइविंग दो चीजें नहीं कर सकती हूं। जब आपका पहला अनुभव ही बहुत बुरा हो तो आप उस काम के लिए बने ही नहीं हो। कुकिंग के मामले में मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जब कभी मैं कुकिंग करती हूं तो उस वक्त किचन में और कोई नहीं होना चाहिए। तब मैं आराम से सब कुछ कर सकती हूं और यह मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकती हूं कि जो भी बनेगा अच्छा बनेगा। मैैं काफी अच्छी बनाती हूं, लेकिन कभी-कभी ही बनाती हूं।