प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (20 अक्टूबर) को वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. पीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, पीएम मोदी रविवार दोपहर दो बजे आरजे संकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद करीब 4:15 बजे वह वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे के दौरान दोपहर करीब 2 बजे सबसे पहले आरजे संकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे. इस हॉस्पिटल के शुरू होने से इलाके के लोगों को आंखों से जुड़ी परेशानियों और बीमारियों के इलाज के लिए बाहर या प्राइवेट अस्पतालों का रुख नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही पीएम मोदी रविवार को लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नए टर्मिनल भवन और इससे जुड़े कार्यों के निर्माण और रनवे के विस्तार की भी आधारशिला रखेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी यहां से दरभंगा एयरपोर्ट की लगभग 910 करोड़ की लागत से बनने वाले सिविल एन्क्लेव की भी आधारशिला रखेंगे. साथ ही आगरा एयरपोर्ट के 570 करोड़ रुपये से अधिक की लागत और बागडोगरा एयरपोर्ट के करीब 1,550 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नए सिविल एन्क्लेव की बुनियाद रखेंगे.

इन परियोजना का भी करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

इसके साथ ही पीएम मोदी रविवार को 220 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने अंबिकापुर, रीवा और सहारनपुर में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवनों का भी उद्घाटन करेंगे. इन टर्मिनल भवनों के निर्माण से एयरपोर्ट्स पर संयुक्त यात्री हैंडलिंग क्षमता में बढ़ोतरी होगी. साथ ही ये एयरपोर्ट सलाना 2.30 करोड़ से अधिक यात्रियों को को सुविधाएं प्रदान कर पाएंगे.

पर्यटन विकास की परियोजनाओं भी करेंगे उद्घाटन

इनके अलावा पीएम मोदी रविवार को लालपुर में डॉ. भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में 100 बेड वाले छात्र और छात्राओं के छात्रावास का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही एक सार्वजनिक मंडप का भी शुभारंभ करेंगे. वहीं सारनाथ में बौद्ध धर्म से जुड़े क्षेत्रों में पर्यटन विकास परियोजनाओं का भी पीएम मोदी रविवार को उद्घाटन करेंगे.