पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन ह्रदय हजारिका और हरियाणा की नैन्सी ने यहां चल रहे सीनियर निशानेबाजी विश्व कप की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में क्रमश पुरुष और महिला वर्ग का रजत पदक अपने नाम किया। असम के निशानेबाज हजारिका ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया। 24 शॉट के मुकाबले में उनका न्यूनतम स्कार 10.1 रहा। इसी तरह नैन्सी का फाइनल में न्यूनतम स्कार 10.2 था। 

ह्रदय को हंगरी के जालान पेकलर से हार मिली जिन्होंने भारतीय निशानेबाज के 251.9 के मुकाबले 252.4 का स्कोर किया। उधर नैन्सी की फाइनल के अंतिम दो शॉट से पहले चीन की हैन जियायू के खिलाफ 0.1 की बढ़त थी लेकिन फिनिश बेहतर नहीं हो सकी। चीनी निशानेबाज ने 254.0 का स्कोर किया जबकि नैन्सी 253.3 ही कर सकीं।

अभी विश्वकप दो दिन और चलेगा। भारत और चीन के बीच कड़ी होड़ चल रही है। चीन के पदक तालिका में दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक हैं जबकि भारत के एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक है।

ह्रदय ने माना कि हंगरी के निशानेबाज जालान बेहतर लय में थे। जालान ने लीमा में हुए पिछले विश्वकप में 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक हासिल किया था। वह क्वालिफाइंग में 636.2 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। कांस्य पदक चीन के शेंग लिहाओ ने हासिल किया, जो क्वालिफाइंग में 637.9 के साथ शीर्ष पर रहे थे। ह्रदय 630.3 के साथ सातवें स्थान पर रहे। महिला वर्ग में नैन्सी ने भी 631.6 के साथ सातवें स्थान पर रहकर क्वालिफाई किया था।