बेंगलुरु के नगरथपेटे में मंगलवार को तनाव काफी बढ़ गया है। दरअसल, अजान के दौरान अपने दुकान में हनुमान चालीसा बजाने को लेकर कुछ लोगों ने एक व्यापारी को बेहरमी से पीटा था, इसके विरोध में भाजपा ने विरोध में प्रदर्शन किया। इस घटना के सिलसिले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस हिरासत में केंद्रीय मंत्री और भाजपा विधायक

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे और भाजपा विधायक एस सुरेश कुमार उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि घटना के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से दो को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा ने पीड़ित मुकेश की दुकान से शांतिपूर्ण जुलूस निकालने का आह्वान किया था, जिसमें लोगों ने 'हनुमान चालीसा' का जाप किया गया था।

व्यापारी को पिटते देखना बेहद दर्दनाक

पुलिस के अनुसार, कुछ युवाओं ने रविवार को जुमा मस्जिद रोड पर अपनी दुकान में 'अजान' के दौरान लाउडस्पीकर पर मुकेश द्वारा 'हनुमान चालीसा' बजाने पर आपत्ति जताई और इसके बाद उसके साथ मारपीट की। सुरेश कुमार ने आरोप लगाया, "हनुमान चालीसा बजाने वाले व्यापारी पर इस तरह का हमला होते देखना बेहद दर्दनाक है। समाज में शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।"

भाजपा सांसद सूर्या हुए गिरफ्तार

दरअसल, बेंगलुरु में भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया। तेजस्वी सूर्या ने प्रदर्शनकारियों से वापस जाने का आग्रह किया और कहा "सब चले जाओ।"

'मैं खुश हूं कि लोग कर रहे समर्थन'

पीड़ित व्यापारी मुकेश ने मीडिया से कहा, "रविवार को जो घटना हुई, उसमें अगर मुझे कुछ हो जाता को क्या होता। मैं खुश हूं कि लोग मेरे समर्थन में आज यहां आए हैं।" मालूम हो कि मुकेश के चेहरे और सिर में चोट आई है। वह भी इस विरोध प्रदर्शन में अपने समर्थकों, दोस्तों और परिजनों के साथ शामिल हुए हैं।