लखनऊ । उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस सड़क दुर्घटना का शिकार हो गयी। इसमें 14 लोगों की मौत हो गयी। सभी यात्री यूपी के हैं। इस हादसे में 5 गंभीर घायल तो 7 सामान्य हैं। सीएम योगी ने इस हादसे पर शोक जताया है। 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री कार्यालय और राहत आयुक्त कार्यालय को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर घायलों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनपद सहारनपुर से वरिष्ठ अधिकारियों की टीम रुद्रप्रयाग के लिए रवाना हो गई है। दुर्घटनाग्रस्त बस में दिल्ली-एनसीआर (नोएडा) के तीर्थयात्री सवार थे। वहीं उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 
सीएम योगी ने हादसे का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घायल यात्रियों के समुचित उपचार और आवश्यक सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के संपर्क में रहने को कहा गया है और पल पल की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के निर्देश दिए गए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बस गुरुग्राम से तुंगनाथ जा रही थी। इसमें कुल 26 लोग सवार थे। बस शनिवार को रुद्रप्रयाग मुख्यालय के समीप रैंतोली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और हाईवे से करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी जिसके चलते 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 14 लोगों को रेस्क्यू कर जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया जबकि एक व्यक्ति की मृत्यु इलाज के दौरान हो गई। 2 मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 7 घायलों की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें एयर लिफ्ट किया गया है। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने अवगत कराया है कि बस का नंबर हरियाणा का था।