साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'वेलकम' को आज भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इस फिल्म की गिनती भारत में बनी सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में की जाती है। फिल्म में अक्षय कुमार, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, फिरोज खान, परेश रावल जैसे कलाकार नजर आए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल साबित हुई थी, जिसके बाद निर्माताओं ने इसे एक फ्रेंजाइजी में बदल दिया। फिल्म के अब तक दो भाग रिलीज हो चुके हैं और इसके तीसरे भाग की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है। इस बीच इस फ्रेंचाइजी का मुख्य हिस्सा रहे नाना पाटेकर ने फिल्म को लेकर एक बयान दिया है। 

'वेलकम टू जंगल' में काम ना करने पर बोले नाना

वेलकम फ्रेचाइजी की तीसरी कड़ी 'वेलकम टू जंगल' भी इस साल रिलीज होने वाली है। हालांकि, इस बार पिछली दो फिल्मों का अहम हिस्सा रहे नाना पाटेकर और अनिल कपूर फिल्म में नजर नहीं आएंगे। दोनों ने इस फ्रेंचाइजी में उदय भाई और मजनू भाई का किरदार निभाया है। हाल में ही एक इंटरव्यू के दौरान नाना पाटेकर ने खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने 'वेलकम टू जंगल' में काम करने से क्यों मना कर दिया। 

'अनिल और मेरे बिना वेलकम संभव नहीं'

इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने 'वेलकम' की सफलता का श्रेय निर्देशक अनीस बज्मी को दिया। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें उदय भाई की भूमिका निभाने को लेकर संदेह था, इसलिए उन्होंने अनीस से मां की कसम खाने को कहा था कि यह भूमिका नाना को सूट करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर अनिल और वो साथ नहीं होते, तो यह फिल्म पूरी नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर अनिल और वो साथ हैं, तो ही 'वेलकम' संभव है। अगर उनमें से किसी को भी हटा दिया जाए, तो यह फिल्म पूरी नहीं हो पाएगी। 

'वेलकम टू जंगल' में नजर आएगी लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट

'वेलकम टू जंगल' में काम ना करने को लेकर उन्होंने कहा कि निर्माताओं ने उनसे संपर्क किया था, लेकिन उन्हें  फिल्म में कहानी नजर नहीं आ रही थी और उन्हें उतना मजा भी नहीं आ रहा था, इसलिए उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया। बता दें कि क्रिसमस 2024 में रिलीज होने वाली 'वेलकम टू जंगल' एक बहुत बड़ी फिल्म है। इसमें अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन, लारा दत्ता, दिशा पटानी, परेश रावल, अरशद वारसी, मीका सिंह, दलेर मेहंदी, श्रेयस तलपड़े, पितोबाश, तुषार कपूर, राजपाल यादव, राहुल देव, इनामुलहक, शारिब हाशमी, कीकू शारदा, कृष्णा अभिषेक, जॉनी लीवर और यशपाल शर्मा जैसे सितारे नजर आने वाले हैं।