अभिनेत्री एंजेलिना जोली ने ‘द आउटसाइडर्स: ए न्यू म्यूजिकल’ के निर्माण के लिए अपना पहला टोनी पुरस्कार जीता है। रविवार को टोनी पुरस्कार समारोह में अभिनेत्री अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ पहुंची। पुरस्कार वितरण के दौरान मां-बेटी वहां मौजूद रहीं। अभिनेत्री की बेटी विविएन जोली-पिट ने भी हिट ब्रॉडवे संस्करण पर नोट्स साझा किए। समारोह में निर्माता मैथ्यू रेगो ने टोनी पुरस्कार स्वीकार करते समय जोली को विशेष रूप से धन्यवाद दिया। उन्होंने इस दौरान ‘द आउटसाइडर्स’ के लेखक एस.ई. हिंटन का भी नाम लिया,जो कि दर्शकों में मौजूद थे। 

बेटी ने किया था प्रेरित

जोली के ‘द आउटसाइडर्स’ से जुड़ने के पीछे उनकी बेटी और उनका थिएटर के प्रति प्रेम था। एक साक्षात्कार में एंजेलिना ने कहा, ‘मेरी बेटी विव को थिएटर बहुत पसंद है। वह हर तरह के थिएटर पसंद करती है, लेकिन वह जानती है कि किस तरह की चीज से वह ज्यादा करीब महसूस करती है। वह लगभग पांच बार ला जोला में ‘द आउटसाइडर्स’ देखने गई और मुझे इसके बारे में बता रही थी। मैंने किताब पढ़ी थी, मैंने सालों पहले फिल्म देखी थी। फिर उसने मुझे अपने साथ इसे देखने के लिए कहा।’ अभिनेत्री ने कहा कि अपनी बेटी पर संगीत के प्रभाव को देखकर वह इसके निर्माण से जुड़ गईं।

सर्वश्रेष्ठ संगीतमय फिल्म का मिला पुरस्कार

77वें टोनी अवार्ड्स में ‘द आउटसाइडर्स’ को सर्वश्रेष्ठ संगीतमय फिल्म का पुरस्कार दिया गया। इसने कई पुरस्कार जीते हैं। शो की निर्देशक दान्या टेमर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है।

‘द आउटसाइडर्स’ को मिले ये पुरस्कार

‘द आउटसाइडर्स’ को सर्वश्रेष्ठ म्यूजिकल का पुरस्कार मिला है। इसी के साथ मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए जोनाथन ग्रॉफ को, मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए मालेआ जोई मून को पुरस्कार मिला। वहीं, किसी नाटक में मुख्य भूमिका में किसी अभिनेत्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सारा पॉलसन को पुरस्कृत किया गया।