देश में इन दिनों चुनावी रंग में सभी सराबोर हैं। विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता पूरे देश में अपनी लामबंदी करने में लगे हैं। देश की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा भी इसी में लगी है। हालांकि भाजपा इस बार दक्षिण भारत पर ज्यादा फोकस कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी एक के बाद एक दक्षिणी राज्यों का दौरा कर रहे हैं। चुनाव की दुदंभी बजने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत भी तमिलनाडु से ही की थी। इतना ही नहीं उन्होंने आज भी तमिलनाडु के सलेम में चुनावी यात्रा की। यहां बोलते हुए प्रधानमंत्री ने जहां विपक्षियों पर करारा वार किया, वहीं अपने संबोधन के दौरान भाजपा के राज्य महासचिव 'ऑडिटर' वी रमेश को याद करते हुए भावुक भी नजर आए। दरअसल, 2013 में वी रमेश की सलेम में कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। 

वी रमेश को याद कर भावुक हुए प्रधानमंत्री

भाजपा के तत्कालीन राज्य महासचिव 'ऑडिटर' वी रमेश को याद करते हुए प्रधानमंत्री भावुक हो गए। उन्होंने कहा, 'आज मैं सलेम में हूं, मुझे ऑडिटर रमेश की याद आ रही है...आज सलेम का मेरा वो रमेश नहीं है। रमेश ने पार्टी के लिए दिन-रात काम किया। वह हमारी पार्टी के एक समर्पित नेता थे। वह एक महान वक्ता और बहुत मेहनती थे। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।' बता दें कि भाजपा के राज्य महासचिव 'ऑडिटर' वी रमेश की 2013 में सलेम शहर के मारवनेरी इलाके में उनके घर के परिसर के अंदर एक अज्ञात गिरोह ने हत्या कर दी थी।

तमिलनाडु भाजपा के पूर्व अध्यक्ष केएन लक्ष्मणन को भी किया याद

इस दौरान प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु भाजपा के पूर्व अध्यक्ष केएन लक्ष्मणन को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आपातकाल विरोधी आंदोलन में उनकी भूमिका अविस्मरणीय थी। पीएम ने कहा कि जब देश में आपातकाल लगाया गया उस समय उसके विरोध में शुरु हुए आंदोलन में लक्ष्मणन जी की भूमिका और सामाजिक-सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी को हमेशा याद किया जाएगा। राज्य में भाजपा के विस्तार में उनका योगदान अविस्मरणीय है। गौरतलब है कि के एन लक्ष्मणन का जून 2020 में सेलम के सेववाइपेट्टई स्थित उनके आवास पर उम्र संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया।

'हिंदू धर्म को बनाया जा रहा निशाना'

इस दौरान प्रधानमंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तमिलनाडु के विकास और समृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मुफ्त चिकित्सा उपचार से लेकर घरों में नल के पानी के कनेक्शन प्रदान करने तक हमने सभी की सेवा की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तमिलनाडु ने तय कर लिया है कि 19 अप्रैल को हर वोट बीजेपी और एनडीए को जाएगा। अब तमिलनाडु ने तय कर लिया है कि इस बार 400 के पार। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, 'अभी तो चुनाव अभियान की शुरुआत हुई है, लेकिन विपक्षी गठबंधन की योजना मुंबई में हुई उनकी पहली रैली में ही खुलकर सामने आ गई है। ये कह रहे हैं कि हिंदू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है, उन्हें इस शक्ति का विनाश करना है। हिंदू धर्म में शक्ति किसे कहते हैं, ये तमिलनाडु का हर व्यक्ति जानता है। INDI अलायंस के लोग बार-बार जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं।'

'मोदी, नारीशक्ति की हर परेशानी के सामने ढाल बनकर खड़ा है'

प्रधानमंत्री ने कहा 'डीएमके और कांग्रेस का विपक्षी गठबंधन किसी अन्य धर्म का अपमान नहीं करता, किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता, लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते। हिंदू धर्म में शक्ति का मतलब होता है मातृ शक्ति, नारी शक्ति..लेकिन विपक्षी गठबंधन की कांग्रेस और डीएमके कह रही हैं कि वे शक्ति को तबाह करेंगे। मोदी, देश की नारीशक्ति की हर परेशानी के आगे ढाल बनकर खड़ा है।' इसके बाद पीएम मोदी ने नारी शक्ति के लिए शुरू की गईं अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र किया।