बारबाडोस ।   टी20 विश्व कप 2024 का ग्रुप चरण समाप्त हो चुका है। बुधवार को सुपर-8 की शुरुआत होगी। भारतीय टीम 20 जून को वेस्टइंडीज में अफगानिस्तान से भिड़ेगी। इससे पहले शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने पूर्व दिग्गज गेंदबाज वेस्ली हॉल से मुलाकात की।

20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत

रोहित शर्मा की सेना सुपर-8 से पहले बारबाडोस में जमकर पसीना बहा रही है। भारत ने लीग स्टेज पर अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में जीत हासिल की जबकि कनाडा के खिलाफ खेला जाने वाला मैच रद्द हो गया। इससे पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों की वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज वेस्ली हॉल से मुलाकात हुई। सोशल मीडिया पर एक विराट कोहली और 86 वर्षीय गेंदबाज की खास मुलाकात का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिग्गज उन्हें खास तोहफा भेंट करते दिख रहे हैं।

कोहली से मिले वेस्ली हॉल

बारबाडोस के मैदान पर जिस वक्त टीम इंडिया प्रैक्टिस के लिए आई, उसी समय दिग्गज गेंदबाज भी वहां पहुंचे। इस दौरान विराट कोहली ने उन्हें मुलाकात की और डगआउट में बैठकर तस्वीर भी खिंचवाई। दिलचस्प बात यह है कि कोहली ने हॉल की किताब का विमोचन भी किया जिसका वीडियो अब सामने आया है। 

हॉल ने कहा, "मैंने आज तीन किताबें दीं। मैंने एक किताब कप्तान (रोहित शर्मा) को दी और एक कोच (राहुल द्रविड़) और विराट कोहली को भेंट की। वे तीनों महान खिलाड़ी हैं।" हॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 48 टेस्ट मैचों में 192 विकेट चटकाए जबकि 170 प्रथम श्रेणी मैचों में तेज गेंदबाज के नाम 546 विकेट दर्ज हैं।

सुपर-8 की आठ टीमें तय

सुपर-8 की आठ टीमें तय हो चुकी हैं। इस टी20 विश्व कप में कुछ बड़े उलटफेर भी देखने को मिले हैं। अफगानिस्तान ने जहां न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को चौंकाया, वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान टीम को चौंका दिया। इस बार सुपर-8 में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी कुछ पूर्व चैंपियन टीमें नहीं दिखेंगी। इनकी जगह अमेरिका, अफगानिस्तान जैसी नई और मजबूत टीमों ने अपनी जगह तय की है। सुपर-8 के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, अमेरिका, इंग्लैंड और बांग्लादेश ने क्वालिफाई कर लिया है।