साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को सुपर-8 मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। सांस रोक देने वाले इस मैच में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। आखिरी ओवर में नॉर्खिया ने एक विकेट लेकर 14 रन बचाते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

एक समय हैरी ब्रूक और लियाम लिविंगस्टोन ने 78 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका से मैच छीन लिया था। हालांकि, 18वें ओवर में रबाडा ने लियाम लिविंगस्टन को आउट कर साउथ अफ्रीका के लिए एक मौका बनाया। अंतिम ओवर की पहली गेंद पर हैरी ब्रूक का विकेट लेकर एनरिक नॉर्खिया ने इंग्लैंड की ताबूत में आखिरी कील ठोक दी।

डेल स्टेन का तोड़ा रिकॉर्ड

इस विकेट के साथ एनरिक नॉर्खिया टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन को पीछे छोड़ दिया। डेन स्टेन ने टी20 वर्ल्ड कप में 30 विकेट लिए थे। वहीं, एनरिक नॉर्खिया के नाम 16 मैच में 31 विकेट दर्ज हो गए हैं।

ग्रीम स्वान को छोड़ा पीछे

यही नहीं एनरिक नॉर्खिया के उस एक विकेट ने टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए हर मैच में कम से कम एक विकेट लेने के अपने लंबे समय से चले आ रहे कमाल को जारी रखा। नॉर्खिया ने अब टूर्नामेंट में कम से कम लगातार 16 पारियों में विकेट लेकर इस लिस्ट में नंबर-1 बन गए हैं। इस मामले में ग्रीम स्वान को पीछे छोड़ा।