ऐडन मार्करम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में साउथ अफ्रीका को मैच का रुख बदलने वाला मौका दिया, जब उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रूक का जबरदस्त कैच लपका। यही वो पल था जब मैच साउथ अफ्रीका की तरफ मुड़ गया। आखिरी में इंग्लैंड को मुंह की खानी पाड़ी।

'पकड़ो कैच जीतो मैच' कहावत साउथ अफ्रीका के लिए सच साबित हुई। शुक्रवार को सेंट लूसिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया। ऐडन मार्करम ने अंतिम ओवर में शानदार कैच लपका और शानदार फॉर्म में चल रहे हैरी ब्रूक को आउट कर मैच को अंग्रेज टीम से छीन लिया।

लिविंगस्टन के साथ की अहम साझेदारी

ब्रूक प्रोटियाज के खिलाफ अच्छी फॉर्म में दिखे और उन्होंने लियाम लिविंगस्टन के साथ 42 गेंद पर 78 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके इंग्लैंड को 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फिर से पटरी पर ला दिया था। लिविंगस्टन 17 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन ब्रूक ने तेज से अपना अर्धशतक पूरा किया।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 14 रन

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। क्रीज पर सेट बल्लेबाज हैरी ब्रूक और सैम करन मौजूद थे। गेंद एनरिक नॉर्खिया के हाथ में थी। पहली गेंद पर हैरी ब्रूक ने चिप शॉट खेला और गेंद मिड-ऑफ की तरफ गई। मार्करम ने पीछे दौड़ते हुए अपनी लंबाई का यूज करते हुए एक शानदार कैच लपका।

53 रन बनाकर आउट हुए हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक 53 रन बनाकर आउट। इसके बाद अगली पांच गेंद पर मात्र 6 रन बने। मार्करम के उस कैच ने इंग्लैंड जीत से दूर कर दिया था। इंग्लैंड सुपर-8 में अपने दो मैच में एक जीत और एक हार से के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, साउथ अफ्रीका दो जीत और चार अंक के साथ ग्रुप में अव्वल है।