जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सीन विलियम्स ने रविवार 18 जून को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में नेपाल के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर मैच में अपने बल्ले से मैदान पर आग लगा दी। विलियम्स ने नेपाल के खिलाफ कड़े मुकाबले में एक शानदार पारी खेली। वह 70 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद रहे और वनडे क्रिकेट में यह जिम्बाब्वे के लिए अब तक का सबसे तेज शतक है।

जिम्बाब्वे के लिए सबसे तेज शतक लगाया-

इससे पहले यह रिकॉर्ड रेजिस चकबावा के नाम था, जिन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ 73 गेंदों में शानदार शतक लगाया था। जिम्बाब्वे ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में प्रभावशाली शुरुआत करते हुए कड़े मुकाबले में नेपाल पर आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की। टीम ने आसानी से 44.1 ओवर में 291 रन का लक्ष्य हासिल करते हउए जीत दर्ज की।

आसिफ शेख शतक लगाने से चूके-

ग्रुप ए के मुकाबले में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज कुशाल भुरटेल और आसिफ शेख की बेहतरीन पारियों की बदौलत नेपाल 290 रनों का प्रभावशाली स्कोर बनाने में सफल रहा। भुरटेल ने 99 रन की बेहतरीन पारी खेली और वह शतक बनाने से केवल एक रन से चूक गए। शेख ने शानदार अर्धशतक लगाकर 66 रन बनाए।

इन टीमों के साथ होंगे अगले मुकाबले-

जिम्बाब्वे के लिए रिचर्ड नगारवा ने नेपाल के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और चार विकेट अपने नाम किए। जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स ने नाबाद शतक लगाए। एर्विन ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 128 गेंदों पर 121 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया। आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के पांचवें मैच में जिम्बाब्वे का अगला मुकाबला मंगलवार 20 जून को नीदरलैंड से होगा। टूर्नामेंट का छठा मैच नेपाल और अमेरिका के बीच मंगलवार को ही ताकाशिंगा स्पोर्ट्स क्लब में होगा।