वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा ही अपने बयानों को लेकर खुर्शियों में रहते हैं। अब ट्रम्प ने अमेरिकी जासूस की हत्या को लेकर अमेरिकी संसद से सख्त कानून बनाए जाने की मांग की है ताकि जासूस और पुलिस अधिकारियों की हत्या करने वालों को सजा-ए-मौत दी जा सके।
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जासूस जोनाथन डिलर की हत्या पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस अधिकारियों की हत्या करने वालों के लिए मौत की सजा का आह्वान किया है। उन्होंने संसद से ऐसा कानून लाने का आग्रह किया है कि पुलिस अधिकारियों की हत्या के दोषियों को तुरंत सजा-ए-मौद दी जा सकें। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक अभियान रैली में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह संसद से एक विधेयक भेजने के लिए कहेंगे जिसमें यह तय किया जाएगा कि पुलिस अधिकारी की हत्या करने वाले किसी भी व्यक्ति को तुरंत मौत की सजा दी जाए। 
गौरतलब है कि 31 साल के डिलर फॉर रॉकवे पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। वहां गलत तरीके से खड़े वाहन से टकराने के बाद आरोपी ने डिलर को गोली मार दी गई थी। बाद में पुलिस ने 34 साल के संदिग्ध रिवेरा को गिरफ्तार कर लिया था और उस पर एक पुलिस अधिकारी की हत्या, हत्या के प्रयास और हथियार रखने का केस दर्ज किया था। 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने डिलर की पत्नी और परिवारों वालों के बारे में कहा कि उनका पूरा परिवार बहुत ही अच्छा है। इसे बताना बहुत कठिन है कि सबकुछ कितना अच्छा था। उनकी हत्या की खबर बहुत ही दुख देने वाली है। यह घटना परिवार और पुलिस अधिकारियों के लिए डरावनी है। उन्होंने कहा कि डिलर के अंतिम दर्शन के लिए हजारों पुलिस कर्मचारी और महिलाएं पहुंचे थे यह देखना वाकई अच्छा था।