नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (29 जुलाई) दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में अखिल भारतीय शिक्षा समागम सत्र का उद्घाटन करेंगे। भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) के घटक दलों के 21 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मणिपुर जाकर जमीनी स्थिति का आकलन करेगा।शनिवार को मुहर्रम की छुट्टी के बावजूद बेसिक व माध्यमिक स्कूल खुले रहेंगे। इस दिन स्कूलों में विद्यालयों में छात्र प्रधानमंत्री का भाषण सुनेंगे। 


पीएम मोदी आज भारतीय शिक्षा समागम का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (29 जुलाई) दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में अखिल भारतीय शिक्षा समागम सत्र का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर इस दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी इस मौके पर शिक्षा और कौशल की 12 भारतीय भाषाओं में किताबों का विमोचन और पीएमश्री योजना के तहत धनराशि की पहली किस्त भी जारी करेंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से यूपी में बेसिक-माध्यमिक स्कूल की छुट्टी कैंसिल
शनिवार को मुहर्रम की छुट्टी के बावजूद बेसिक व माध्यमिक स्कूल खुले रहेंगे। इस दिन स्कूलों में विद्यालयों में छात्र प्रधानमंत्री का भाषण सुनेंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ पर 29-30 जुलाई को दिल्ली में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन किया गया है। इसका उद्घाटन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। स्कूलों में इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिए गए हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने निर्देश जारी किया है कि विद्यालय पूर्व की तरह खुलेंगे और उद्घाटन कार्यक्रम का विद्यालयों में सजीव प्रसारण होगा।