भारत के स्टार विराट कोहली विश्व भर के खिलाड़ियों में से सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। इंस्टाग्राम पर 2.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ कोहली सोशल मीडिया पर सबसे बड़े सेलेब्रिटी बन गए हैं। अब विराट कोहली कमाई के मामले में भी अंतररष्ट्रीय क्रिकेटरों से आगे निकल गए हैं। कोहली की कुल संपत्ति 1050 करोड़ रुपये हो गई है। स्टॉक ग्रो के अनुसार, कोहली की कुल संपत्ति 1,050 करोड़ रुपये है, जो वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में सबसे अधिक है। 34 साल के कोहली को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ए+ शामिल किया है। टीम इंडिया अनुबंध के अनुसार वह सालाना 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। प्रत्येक टेस्ट के लिए उनकी मैच फीस 15 लाख रुपये, वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये है।

आईपीएल से कमाते हैं सालाना 15 करोड़ रुपये

इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अनुबंध से सालाना 15 करोड़ रुपये कमाते हैं। वह कई ब्रांडों के मालिक भी हैं, और उन्होंने सात स्टार्ट-अप में निवेश किया है, जिसमें ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो शामिल हैं। कोहली 18 से अधिक ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं और प्रति विज्ञापन शूटिंग के लिए सालाना 7.50 से 10 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं। यह बॉलीवुड और खेल उद्योग में किसी व्यक्ति द्वारा सबसे अधिक है। वह इस तरह के ब्रांड एंडोर्समेंट से करीब 175 करोड़ रुपये कमाते हैं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए लेते हैं पैसे

सोशल मीडिया पर, वह क्रमशः इंस्टाग्राम और ट्विटर पर प्रति पोस्ट 8.9 करोड़ रुपये और 2.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। मुंबई में 34 करोड़ रुपये और गुरुग्राम में 80 करोड़ रुपये का उनके दो घर हैं और 31 करोड़ रुपये की लग्जरी कारों के भी मालिक हैं। इनके अलावा, कोहली एफसी गोवा फुटबॉल क्लब के भी मालिक हैं, जो इंडियन सुपर लीग में हिस्सा लेती है।