धनारी थाना क्षेत्र के गांव अकबराबाद में बिजली के बोर्ड में प्लग लगाते समय हाईटेंशन करंट आने पर दंपती व उनका बेटा चपेट में आ गए। हादसे में किसान शौराज सिंह (45) की मौत हो गई। उसकी पत्नी भूरी (42) व बेटा रामखिलाड़ी (18) गंभीर रूप से झुलसे गए। बेटे को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

गांव अकबराबाद में विद्युत लाइन का इंसुलेटर फुंकने से घरेलू विद्युत लाइन में हाईटेंशन करंट दौड़ गया था। धनारी के गांव अकबराबाद निवासी रामखिलाड़ी किसान थे। उनके बेटे रामखिलाड़ी ने घर पर ही डेयरी खोल रखी है तथा अन्य किसानों का दूध एकत्र कर बेचता है।

रविवार की सुबह रामखिलाड़ी डेयरी पर लगे कंप्यूटर को ऑन करने के लिए बिजली के बोर्ड में स्विच लगा रहा था। उस दौरान विद्युत लाइन में हाईटेंशन करंट गया और वह बिजली के बोर्ड के साथ चिपक गया। बेटे को तड़पता देखकर उसकी मां भूरी उसे बचाने आई, वह भी करंट की चपेट में आ गई।

मां-बेटे को करं लगा देखकर शौराज सिंह ने बिना सोचे समझे पत्नी को पकड़कर छुड़ाने की कोशिश करने लगे। वह भी करंट की चपेट में आ गए। घर में शोर मचने पर ग्रामीणों बिजली विभाग को सूचना दी, तब जाकर विद्युत आपूर्ति बाधित हुई। करंट के चपेट में आने से शौराज सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

उनकी पत्नी भूरी व बेटा रामखिलाड़ी गंभीर रूप से झुलस गए। करंट लगने से घायल हुए राम खिलाड़ी और भूरी देवी को उपचार के लिए बहजोई ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने रामखिलाड़ी को गंभीर हालत में बरेली के लिए रेफर कर दिया। किसान की मौत के बाद परिवार के लोगों का रो- रोकर बुरा हाल है।

मृतक स्वराज सिंह यादव के घर के आगे छोटा ट्रांसफार्मर खंभे पर लगा हुआ है। मृतक शौराज के घर की केबल सीधी ट्रांसफार्मर से लगी हुई थी। रविवार की सुबह ट्रांसफॉर्मर पर लगा इंसुलेटर टूट गया। इससे हाईटेंशन लाइन का घरेलू लाइन में दौड़ गया।

उसी करंट की चपेट में शौराज सिंह का परिवार आ गया। वही 30 घरों में हाईटेंशन करंट दौड़ गया। इससे घरों में विद्युत उपकरण एलईडी टीवी, एलईडी लाइट, फ्रिज, पंखे, बल्व व अन्य उपकरण फुंके गए। गांव में अफरा तफरी मच गई।

हाईटेंशन करंट से गांव निवासी रणवीर सिंह, सत्यधन कुमार, घनेद्र सिंह,विजय कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, जुगल किशोर, वीरेश कुमार के घर में लगे पंखे, बल्ब सहित सभी बिजली चालित उपकरण फुंक गए।