रायपुर। श्रावण मास के चौथे सोमवार को शहर के सभी शिव मंदिरों में भोलेनाथ का अभिषेक किया गया। सुबह के समय से ही मंदिरों में पूजा पाठ और अभिषेक का सिलसिला शुरू हुआ। शिवालय बम-बम भोले और जय शिव शंकर के जयकारे से गूंज उठे। दिनभर श्रद्धालुओं का मंदिरों में आना-जाना लगा रहा। छोटे बड़े सभी शिवालयों में भोलेनाथ का अभिषेक किया गया। भक्तों ने उपवास रखकर विधि विधान के साथ भगवान आशुतोष का पूजन-अर्चन किया और मनौती मांगीं। शाम के समय प्रमुख शिव मंदिरों में भगवान शिवशंकर का मनोहारी श्रृंगार किया जाएगा।

अभिषेक के लिए जल लेकर पहुंचे कांवड़ियां

महादेवघाट स्थित हटकेश्वर महादेव, बूढ़ापारा के बूढ़ेश्वर मंदिर, शंकरनगर स्थित सुरेश्वर महादेवपीठ, कटोरातालाब के योगेश्वर महादेव, मोतीबाग के बैजनाथधाम, मठपारा और नहरपारा के नीलकंठेश्वर, रावांभाठा के बंजारी मंदिर, समता कालोनी के शिव हनुमान मंदिर, बूढ़ापारा के गणेश, शिव मंदिर, राजीवनगर के शिव मंदिर, प्रोफेसर कालोनी के अघोर पीठ श्रीराम सुमेरू मठ औघड़नाथ दरबार समेत शहर के बड़े-छोटे शिवालयों में भक्त सुबह से पहुंचने लगे थे।

शहर के बड़े और पुराने मंदिरों में खारुन नदी तट पर ऐतिहासिक हटकेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार को सुबह से शिवभक्तों का हुजूम देखने को मिला। महादेवघाट के साथ शहर और आसपास के ग्रामीण अंचलों के साथ शिवभक्त कांवड़ में जल और दूध लेकल रुद्राभिषेक के लिए पहुंचे थे। शहर के अन्य शिवालयों में भी कांवड़ियां पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे थे।