डेविड वॉर्नर चोट के कारण भारत के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और मैट रेनशॉ उनकी जगह लेंगे। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 10वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद वार्नर के हेलमेट पर लगी थी। इससे पहले उनकी गेंद वॉर्नर की कुहनी पर भी लगी थी। हालांकि, इस चोट के बाद भी वॉर्नर खेलते रहे थे। इसके बाद वह 15 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए थे। हालांकि, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम गेंदबाजी के लिए आई तो वॉर्नर फील्डिंग करने नहीं आए थे। 

वॉर्नर पूरी तरह फिट नहीं महसूस कर रहे हैं और शाम को जांच के बाद वह मैच से बाहर हो गए हैं। नागपुर टेस्ट की दोनों पारियों में फेल होने वाले वॉर्नर के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारत में 21.78 के औसत से रन बनाने वाले वॉर्नर के लिए इस टेस्ट सीरीज में वापसी करना आसान नहीं होगा। वहीं, आने वाली सीरीज में भी उनके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा। 

रेनशॉ के लिए बेहतरीन मौका

मैट रेनशॉ भी नागपुर टेस्ट में दोनों पारियों में फेल हुए थे, लेकिन वॉर्नर के चोटिल होने के बाद उन्हें फिर से मौका मिला है और वह एक अच्छी पारी खेलकर टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। दूसरे टेस्ट में रेनशॉ को टीम से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह ट्रेविस हेड को शामिल किया गया था। 

मैट रेनशॉ को लेकर ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा कि रेनशॉ बेहद खास खिलाड़ी हैं और टीम की योजना का अहम हिस्सा हैं। उन्हें नागपुर में खराब प्रदर्शन के चलते बाहर नहीं किया गया था। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करने वाले रेनशॉ अब मध्यक्रम में खेल रहे हैं। 

चोट से जूझ रही है कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे में चोट से परेशान रही है। ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर हैं। वहीं, जोश हेजलवुड भी शुरुआती दो टेस्ट नहीं खेल पाए। अब वॉर्नर भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। तीसरे टेस्ट से पहले उनका फिट होना भी मुश्किल है। 

वॉर्नर के सलामी जोड़ीदार उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वह समय रहते फिट होंगे और इसी सीरीज में फॉर्म में भी लौटेंगे। ख्वाजा ने शुक्रवार को खेल खत्म होने के बाद कहा, "मेरे हिसाब से तीन पारियां काफी नहीं हैं - मुझे लगता है कि इस टेस्ट सीरीज में अभी लंबा सफर तय करना है। डेव (वॉर्नर) इतने लंबे समय तक इतने शानदार खिलाड़ी रहे हैं। हर बार मुश्किल में वह कुछ खास करते हैं, हमें एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन का इंतजार है।"