भिलाई इस्पात संयंत्र में नौकरी वापस लगवाने के नाम पर एक दंपती ने युवक से 25 लाख रुपये ले लिये। पैसे लेने के बाद जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित ने दंपती से अपने पैसे वापस मांगे। लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया। पीड़ित ने दंपती के खिलाफ नेवई थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित स्वराज मलिक ने भिलाई इस्पात संयत्र में 31 मार्च 2022 तक वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत था। उसके बाद बेहतर नौकरी की तलाश में उसने भिलाई इस्पात संयंत्र की नौकरी से त्यागपत्र दे दिया और बेंगलुरु चला गया था। जहां एक कंपनी में नौकरी कर रहा था। जहां छटनी शुरू हो गई थी जिससे उसको डर लगने लगा कि कहीं उसकी नौकरी चली न जाए। जिसके बाद पुरानी नौकरी में वापस आने की सोची।

इसी दौरान उसकी मुलाकात अजय चौहान और उनकी पत्नी अंतिमा से हुई। उसने दोनों को अपनी बात बताई जिस पर दंपति ने भिलाई इस्पात संयंत्र में अच्छी पकड़ और जान पहचान होने की बात कही। स्वराज ने उनसे कहा कि वो बीएसपी में अपनी नौकरी फिर से जॉइन करना चाहता है। इस पर दंपती ने उसकी जॉब वापस दिलाने का दावा किया और उससे 25 लाख 32 हजार रुपए ले लिए। लेकिन दंपति पैसे लेने के बाद भी स्वराज को नौकरी नही लगवाई और पैसे वापस मांगने पर नहीं दिए। जिसके बाद स्वराज ने दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।