भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने संगठन को माइक्रो स्तर पर मजबूत करने के लिए अब परिवार प्रमुख की नियुक्ति शुरू की है। अब तक भाजपा पन्ना प्रमुख और अर्ध पन्ना प्रमुख की बात करती थी, मगर अब भाजपा ने परिवार प्रमुख को जोडऩे की योजना बनाई है।
राजधानी भोपाल के शिवाजी नगर में पांच नंबर स्टॉप के पास भाजपा कायकर्ताओं का दल हर मोहल्ले में घर-घर जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ता राज्य सरकार और उसके कामों की बात कर रहे हैं। इस दल में स्थानीय नेताओं के साथ में दूसरे प्रदेशों से आए अल्प विस्तारक और प्रचारक भी शामिल हैं, जो मध्य प्रदेश में सरकार के कामकाज का फीडबैक ले रहे हैं।

बूथ स्तर पर पैठ बनाने में जुटी भाजपा
दरअसल, भाजपा मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में बूथ स्तर पर पैठ बनाने में तेजी से जुटी है। प्रदेश के 62 हजार बूथों पर भाजपा संगठन के तौर पर सक्रिय है। पार्टी का दावा है कि अस्सी फीसदी से ज्यादा बूथों पर पार्टी की समितियां हैं, जिनमें पदाधिकारी भी हैं जो पार्टी को चुनाव में मदद करेंगे।

पीएम मोदी कर चुके हैं तारीफ
पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के बूथ विस्तारकों को भोपाल में संबोधित किया था और मध्य प्रदेश के पार्टी संगठन की तारीफ की थी। प्रदेश में भाजपा बूथ सशक्तिकरण अभियान चला रही है, जिसमें 14 लाख से अधिक पन्ना प्रमुखों को जोड़ा है। वहीं, अब वोटर लिस्ट के पन्ना प्रमुखों को परिवार के प्रमुखों से जुडऩे को कहा गया है। भाजपा का मकसद पार्टी की पैठ घर-घर तक पहुंचाना है। इसके लिए कार्यकर्ताओं की मदद से संगठन को मजबूत किया जा रहा है। प्रदेश में आने वाले महीनों में चुनाव है और पार्टी जानती है कि संगठन के बल पर ही वो सरकार में वापसी कर पाएगी।