जयपुर । जयपुर में बीजेपी ने गहलोत सरकार के खिलाफ जंगी विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के प्रदेश भर से आए हजारों कार्यकर्ताओं ने सचिवालय का घेराव किया। इस दौरान उनकी पुलिस से जोरदार झड़प हुई और कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़ दिए। उसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एक कार्यकर्ता का सिर फूट गया। यह देखकर प्रदर्शनकारी और भड़क उठे जिससे हालात बेकाबू हो गए। भारी पुलिस बल की तैनातगी के बावजूद हालात जब काबू में नहीं आए तब और पुलिस फोर्स बुलाई गई। एसटीएफ के जवान भी मोर्चा संभालने के लिए वहां पहुंच गए। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए वाटर कैनन से पानी फेंका। भारी भीड़ के कारण सचिवालय और आसपास रास्तों पर जाम लग गया। वाहनों की लंबी कतारों के कारण आमजन जाम में फंसकर रह गया। 
बताया जा रहा है कि बीजेपी ऑफिस से सचिवालय कूच करने के दौरान कुछ बीजेपी कार्यकर्ता तय रास्ते को छोड़कर सहकार भवन की ओर चले गए। इससे अम्बेडकर सर्किल पर भी भारी जाम गया। वहीं पुलिसकर्मी भी इससे कन्फ्यूज हो गए। इस बीच तय रास्ते से भारी संख्या में आए बीजेपी कार्यकर्ता दो बैरिकेड तोड़कर स्टेच्यू सर्किल तक पहुंच गए। 
हालात को बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर दौड़े। अफरातफरी के बाद जब मामला थोड़ा शांत हुआ, तब कई बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए। बीजेपी नेताओं ने लाठीचार्ज को गहलोत सरकार की दमनकारी नीति करार दिया है। बीजेपी नेताओं ने कार्यकर्ताओं पर बेवजह लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया। लाठीचार्ज में घायल हुए दो कार्यकर्ताओं को अस्पताल ले जाया गया है।