भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान अपने दांए हाथ की पहली उंगली में चोट के कारण चौथे दिन मैदान पर नहीं आएंगे। गिल पिछले काफी समय से नंबर तीन पर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

चोट के कारण हुए बाहर

इस बीच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपने बल्ले से शतकीय पारी खेली। गिल की चोट के कारण चौथे दिन मैदान से बाहर होना पड़ा। शुभमन गिल की जगह सरफराज खान फील्डिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या बोले गिल

गिल ने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि "मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है। आप अच्छा करते हैं और हर कोई आपकी तारीफ करता है। आप अच्छा नहीं करते हैं, हर कोई आपकी आलोचना करेगा। मुझे लगता है कि अहम बात यह है कि जब आप बल्लेबाज करने जाए तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं। 

परिस्थिति देखकर खेलते हैं गिल

शुभमन गिल ने शतक के बाद कहा कि "मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जो परिस्थिति को देखकर उसके अनुसार खेलना और मौके लेना पसंद करता है और मुझे लगता है कि प्रतिशत क्रिकेट खेलना पसंद है। गिल ने कहा कि यहां रहना बहुत अहम है कि आप कौन हैं और आपने कैसे रन बनाए हैं। कभी-कभी जब आप ज्यादा डिफेंस और ज्यादा एग्रेसिव होकर वह बनने की कोशिश करते हैं, जो आप हैं नहीं। तो आप इससे बाहर नहीं निकल पाएंगे।

इस टेस्ट मैच में मेरी यही सोच थी। इस टेस्ट मैच में मेरी यही सोच थी। मैं वैसे ही खेल रहा था जैसे पहले खेलता था। भारत ने दूसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है।