कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 47वें मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। केकेआर ने ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली को 21 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 16.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा जबकि मुंबई इंडियंस की बराबरी की।

क्‍या है रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स ने सोमवार को ईडन गार्डन्‍स पर अपनी 51वीं आईपीएल जीत दर्ज की। ऐसे में केकेआर एक फ्रेंचाइजी द्वारा किसी मैदान में सबसे ज्‍यादा जीत दर्ज करने के मामले में संयुक्‍त रूप से शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। केकेआर ने ईडन गार्डन्‍स पर 51वां मुकाबला जीता। उसने मुंबई इंडियंस की बराबरी की, जिन्‍होंने अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्‍टेडियम पर 51 आईपीएल जीत दर्ज की।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिसने चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर 50 जीत हासिल की है। आईपीएल में एक स्‍थान में सबसे ज्‍यादा मैच जीतने के मामले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम दूसरे स्‍थान पर काबिज है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर 41 जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

कोलकाता नाइटराइडर्स की यह मौजूदा सीजन में 9 मैचों में छठी जीत रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 11 मैचों में छठी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। केकेआर अपना अगला मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अगली भ‍िड़ंत मंगलवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगी।