वर्ल्ड कप को शुरू हुए दो दिन बीत चुके हैं. भारत अभी भी अपने पहले मैच का इंतजार कर रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारत को एक बड़ा झटका शुभमन गिल के रूप में लगा है. भारत के इस इन-फॉर्म युवा ओपनर बल्लेबाज को डेंगू हो गया है. इस वजह से उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है. 

इसके बारे में भारत करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय बांगर का कहना है कि गिल को टीम में वापस लाने के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. यह एक लंबा टूर्नामेंट है, इसलिए उन्हें ठीक होने का पर्याप्त समय देना चाहिए. आपको बता दें कि बीते गुरुवार को टीम इंडिया के मेडिकल टीम ने इस बात की पुष्टि की कि शुभमन गिल डेंगू बुखार से पीड़ित हैं. उस वक्त से इस बात की चर्चा हो रही है कि वह पहले मैच में खेल पाएंगे या नहीं, और नहीं खेलेंगे तो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा. 

शुभमन गिल की इसी समस्या के बारे में बात करते हुए संजय बांगर ने कहा कि,  "भले ही वह आधे फिट ही क्यों ना हो, वह फिर भी मैदान पर जाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना चाहेंगे, जिस टीम के खिलाफ उन्होंने अपना गेम का आनंद लिया है. वह युवा हैं, वह इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं, और इसलिए वह वाकई एक भी मैच मिच नहीं करना चाहेंगे. हम सभी इस वक्त उसी फेज़ में हैं, जिसमें वो खुद हैं."

उन्होंने आगे कहा कि, "यह भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संंकेत हैं, कि वह अभी भी खेलने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट को इंतजार करना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या होता है. मैं असल में बिल्कुल नहीं चाहता कि उन्हें वापस टीम में लाने के लिए कोई भी जल्दबाजी की जाए, क्योंकि यह एक लंबा टूर्नामेंट है. चेन्नई में नमी है, इससे शरीर पर काफी दबाव पड़ता है. ऐसे में अगर उन्हें एक गेम छोड़ना भी पड़े तो कोई बात नहीं. उन्हें वापस लाने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. उन्हें बाकी टूर्नामेंट के लिए सुरक्षित रखें.