भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमिनिका के विंडसर पार्क में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने अपनी गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन किया। इस बीच वेस्टइंडीज की पारी के आखिरी विकेट के दौरान भारत के युवा स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल ने शानदार कैच लपका पकड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वेस्टइंडीज का आखिरी विकेट-

दरअसल हुआ यह कि वेस्टइंडीज की पारी का 64वां ओवर चल रहा था और आर अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। वेस्टइंडीज की टीम इस वक्त तक अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी। रहकीम कॉर्नवाल और जोमेल वारिकन क्रीज पर मौजूद थे। 64वें ओवर की तीसरी गेंद पर वारिकन स्ट्राइक पर थे और अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे।

गिल का कैच-

अश्विन की गेंद वारिकन के ग्लव्स पर लगी और ऐसे में शुभमन गिल शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। गिल आगे हुए और लंबी डाइव लगाकर वारिकन का कैच लपका। इस पर अंपायर ने रिव्यू के लिए फैसला थर्ड अंपायर को भेजा, जहां उन्होंने ने इसे आउट करार दिया। इसके चलते अश्विन और गिल ने वेस्टइंडीज का आखिरी विकेट लेकर 150 रन पर पारी का अंत किया।

स्पिनर्स का रहा बोलबाला-

अगर भारत की गेंदबाजी पारी की बात करें तो पहले दिन स्पिनर्स का बोलबाला रहा। आर अश्विन पांच विकेट लेकर इतिहास रचा। अश्विन ने इस मैच में अपने 700 विकेट भी पूरे किए। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। 

भारत की बल्लेबाजी-

इसके बाद भारत ने अपनी पारी की शुरुआत की। भारत की ओर से टीम के लिए अपना डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की जबरदस्त शुरुआत की। यशस्वी अपने अर्धशतक के करीब हैं और 40 के निजी स्कोर पर खेल रहे हैं। कप्तान रोहित 30 के स्कोर पर खेल रहे हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बना लिए हैं।