भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए अनोखी ट्रिपल सेंचुरी पूरी की है। कोहली ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में एक और उपलब्धि अपने खाते में जोड़ ली है।

भारतीय टीम ने मंगलवार को श्रीलंका को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में मात दी, जो कि कोहली की भारतीय टीम के साथ अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर 300वीं जीत रही। विराट कोहली भारत के दूसरे क्रिकेटर बने, जो 300 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय जीत का हिस्‍सा रहे।

विराट कोहली ने भारतीय टीम के साथ सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय जीत दर्ज करने के मामले में पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ा। एमएस धोनी ने 298 अंतरराष्‍ट्रीय जीत में भारतीय टीम का हिस्‍सा रहे हैं।

पता हो कि सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय जीत में भारतीय टीम का हिस्‍सा बने रहने का रिकॉर्ड महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। तेंदुलकर 307 अंतरराष्‍ट्रीय जीत में भारतीय टीम का हिस्‍सा रहे हैं।

रोहित-युवराज ने पूरा किया टॉप-5

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के करियर की यह 281वीं इंटरनेशनल जीत रही। वो इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह 230 इंटरनेशनल जीत के साथ टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।