वाशिंगटन । न्यूयॉर्क की अदालत में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आरोप ने राजनीतिक विभाजन को और अधिक बढ़ा दिया है। रिपब्लिकन सांसदों ने पूर्व राष्ट्रपति के पीछे लामबंद होकर इस घटनाक्रम को राजनीतिक अभियोग बताया है। जबकि डेमोक्रेट्स ने कहा कि उन पर मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत थे। आए कई बयानों से पता चलता है कि दोनों तरफ से जंग का आगाज हो चुका है। अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिल सकती है। 
एसएसआरसी द्वारा हाल ही में किए गए पोल के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभियोग को 60 प्रतिशत अमेरिकियों द्वारा अनुमोदित किया गया है। एडल्ट फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के मामले में उन पर आरोप लगाने के लिए मतदान किया था। लगभग तीन-चौथाई अमेरिकियों का मानना ​​है कि ट्रम्प को अभियोग लगाने के फैसले में राजनीति ने एक भूमिका निभाई। 52 प्रतिशत ने कहा कि राजनीति ने इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई। सर्वे में शामिल सभी लोगों में से 51 प्रतिशत, लेकिन केवल 18 प्रतिशत रिपब्लिकन ने कहा कि आरोपों के बाद ट्रम्प को फिर से राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित करना चाहिए। 
डेमोक्रेट अभियोग के अपने अनुमोदन में लगभग एकमत यानी  94 प्रतिशत के साथ पक्ष में हैं, जिसमें 71 प्रतिशत वे लोग हैं जो इसका पुरजोर समर्थन करते हैं। दूसरी ओर, रिपब्लिकन अभियोग के विरोध में कम एकजुट हैं, 79 प्रतिशत इसके खिलाफ हैं, जिनमें से 54 प्रतिशत दृढ़ता से अस्वीकार करते हैं।