14 सितंबर गुरुवार को एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका का आमना सामना होगा। पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ने अपने सुपर 4 के पहले दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार हासिल की है।

जीत से मिलेगी फाइनल में एंट्री-

दोनों टीमों की नजरें इस मैच में जीत दर्ज करके फाइनल में एंट्री करने पर होंगी। इस मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। दोनों टीमों के बीच ये अहम मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों मैचों में भारत की हुई जीत-

भारत-पाकिस्तान और भारत-श्रीलंका के बीच भी सुपर 4 के दो मुकाबले इस स्टेडियम पर ही खेले गए। दोनों मैचों में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत अपनी झोली में डाली। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय स्पिनर की फिरकी का जादू जमकर बोला और पूरी टीम 128 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। 

पाकिस्तान टीम में हुए बड़े बदलाव-

दूसरी तरफ पाकिस्तान के दो अहम गेंदबाज भारत के खिलाफ रिजर्व डे के दिन चोटिल हो गए थे। ऐसे में पाकिस्तान की टीम में अब बड़ा बदलाव हुआ है। नसीम शाह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और हैरिस रऊफ भी इस मैच में शामिल नहीं होंगे। पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है।

पाकिस्तान की प्लेइंग XI-

मोहम्मद हैरिस, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज,  शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम और जामान खान