वनडे विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस वक्त ये दोनों बल्लेबाज एशिया कप खेल रहे हैं, जहां दोनों टीम के लिए धमाकेदार पारी खेलकर टीम को मजबूती देने का काम कर रहे है।

विराट कोहली ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 122 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। वहीं, कप्तान रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 53 रन की पारी खेलकर भारत को एशिया कप के फाइनल में एंट्री कराने में अहम योगदान दिया।

बता दें कि पिछले कुछ समय से दोनों खिलाड़ियों की बढ़ती उम्र को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि युवा खिलाड़ियों को अब ज्यादा मौके मिलने चाहिए। इस कड़ी में टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के स्टार जो रूट से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका क्या जवाब दिया आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि उम्र के आधार पर रोहित-कोहली को टीम से नजरअंदाज करना बहुत खतरनाक है। रूट ने आगे ये भी कहा कि जब दोनों ही खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है तो उन्हें भारतीय टीम में बरकरार रखना चाहिए।

रूट ने साथ ही कहा,

''मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को उम्र के कारण बाहर करना बेहद खतरनाक हैं। आप देख सकते हैं कि टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल कितना लंबे समय तक खेले। उनके अलावा कई ऐसे बेस्ट प्लेयर्स है जो टी-20 में बहुत लंबे समय तक खेले है और शानदार प्रदर्शन कर टीम को एक महत्वपूर्ण जीत दिलाई है। आप जब तक फिट है तब तक आपको खेलना चाहिए।''

इसके साथ ही जो रूट ने कहा कि जेम्स एंडरसन एक परफेक्ट उदाहरण है। वह 40 साल के है और इस उम्र में भी वह शानदार प्रदर्शन कर रहे है। हम खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि हमने उनहें बढ़ती उम्र के कारण टीम से बाहर नहीं किया। उनके पास अनुभव की कमी नहीं है।