सीहोर ।  मंगलवार सुबह भोपाल से करीब 60 वाहनों से आयकर विभाग की टीम ने बुदनी स्थित ट्राइडेंट कंपनी में पहुंचकर दबिश दी। आयकर विभाग के अधिकारी, कर्मचारी जांच में जुटे हुए है। हालाकि कंपनी को सील कर दिया गया है, जिससे कार्रवाई स्पष्ट नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी में बनने वाली बेडशीट, टावेल आदि विदेश में सप्लाई होते है, जिसके दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

इलाके में फैली सनसनी

मध्य प्रदेश में इन दिनों ईडी व इंकम टैक्स टीम द्वारा जबरदस्त कार्रवाई की जा रही है। इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुदनी की एक कंपनी में इंकम टैक्स टीम की रेड पड़ी। बुदनी में इंकम टैक्स टीम की इस रेड से सनसनी फैल गई।

अन्य जगहों पर भी हुई छापामार कार्रवाई

दरअसल, बुदनी क्षेत्र में स्थित ट्राइडेंट कंपनी के 75 प्रतिशत प्रोडक्ट्स विदेशों में एक्सपोर्ट किए जाते हैं। इंकम टैक्स टीम ने ट्राइडेंट कंपनी के देशभर में स्थित संस्थानों पर छापेमार कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार ट्राइडेंट कंपनी के बुदनी, लुधियाना, जालंधर सहित सभी इंडस्ट्री में एक साथ छापा पड़ा है। हालाकि इस मामले में जब बुदनी एसडीएम राधेश्याम बघेल से बात की तो उन्होंने इस मामले से अनभिज्ञता जताई। इससे यह स्पष्ट है कि आइटी विभाग की टीम ने स्थानीय प्रशासन को भी इसकी जानकारी नहीं दी।

नर्मदा इन होटल में भी पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी

ट्राइडेंट कंपनी के अलावा नर्मदा इन होटल में भी आइटी टीम के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। होटल में बैठकर वहा भी दस्तावेज की जांच कर रहे हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ट्राइडेंट कंपनी पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। सुरक्षा को लेकर करीब 50 जवान तैनात किए गए है। अब प्रशासन और पुलिस नर्मदा इन होटल में वरिष्ठ अधिकारी से कार्रवाई की जानकारी जुटा रहा है। ट्राइडेंट कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी नितिन मल्होत्रा से फोन पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।