छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच का शनिवार देर रात गला रेत दिया। बताया जा रहा है कि नक्सली कई दिनों से उसे धमकी दे रहे थे। हत्या के बाद नक्सलियों ने वहां पर्चे भी फेंके हैं। इसमें पुलिस मुखबिरी और रुपये नहीं देने पर हत्या की बात कही गई है। मामला बारसूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले के हितामेटा गांव का पूर्व सरपंच रामधर अलामी (50) किसी पारिवारिक काम से शनिवार को इंद्रावती नदी के पास हांदावाड़ा जलप्रपात के पास नक्सल प्रभावित गांव थुलथुली गया था। इसके बाद नक्सलियों ने उसको अगवा कर लिया था। कुछ घंटे बाद ही नक्सलियों ने धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया। हत्या के बाद नक्सली पास के ही गांव हिकुल के जंगल में शव फेंककर भाग गए। स्थानीय लोगों ने शव देखा तो सूचना अन्य जगह और पुलिस के पास पहुंची। 

मारे गए भाजपा नेता का शव रविवार सुबह उसके गृहग्राम हितामेटा लाया गया। हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने ली है। शव के पास मिले पर्चो में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को गोपनीय सैनिक बताकर पुलिस के लिए काम करने का आरोप लगाया है। यह भी कहा है कि पहले भी तीन बार रामधर को समझाया गया था, लेकिन वह नहीं माना। इसके चलते मौत की सजा दी गई है। जिला अध्यक्ष चैतराम अटामी ने बताया कि, रामधर 15 सालों से भाजपा का सक्रिय नेता था।