कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को झटका लगा है। मांड्या में एक स्थानीय अदालत के निर्देश पर मांड्या ग्रामीण पुलिस ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दरअसल यह कार्रवाई शिवकुमार द्वारा एक रोड शो में लोगों पर नोट बरसाने को लेकर हुई है।बता दें कि 28 मार्च को आयोजित 'प्रजा ध्वनि यात्रा' के दौरान मांड्या जिले के बेविनाहल्ली के पास शिवकुमार को कलाकारों पर 500 रुपये के नोट फेंकते हुए देखा गया था

दरअसल, कर्नाटक के बेविनाहल्ली के पास कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को एक रोड़ शो में पैसे उड़ाते देखा गया था। वीडियो में जैसे ही कांग्रेस नेता 500 के नोट फैंकते हैं, लोग उसे पाने के लिए टूट पड़ते हैं। कांग्रेस नेता का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने इसका कड़ा विरोध किया था।कर्नाटक के सीएम और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने विरोध जताते हुए कहा था कि डीके शिवकुमार चुनाव जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं और अपनी ताकत का खुलेआम इस्तेमाल कर रही है।

सीएम ने कहा था कि कांग्रेस सोच रही है कि राज्य के लोग भिखारी है, लेकिन जनता सब जानती है और उन्हें सबक सिखाने को तैयार है।कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के बाद, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवकुमार की ओर से सफाई देते हुए कहा कि वह कलाकारों को पैसे दे रहे थे, जिन्होंने पार्टी अभियान के दौरान एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं।