भोपाल । विगत दिवस कर्नाटक के बेलगाम जिले के चिक्कोड़ी में साधनारत जैन आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया है। जिसके कारण जैन समाज में बड़े पैमाने पर रोष है। शुक्रवार को देशभर के जैन समाज के बीच ऑनलाइन बैठक हुई। अभी तक हत्यारों को नहीं पकड़ने के कारण, जैन समाज ने कहा है कि 19 जुलाई तक कर्नाटक सरकार ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया, तो 20 जुलाई को जैन समाज भारत बंद करेगी। 
 अंतरराष्ट्रीय जैन महासंघ के आह्वान पर यह बैठक सोशल मीडिया के माध्यम से संपन्न हुई। सभी जैन संगठनों ने सरकार से इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। हत्या के षड्यंत्र में शामिल लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। जैन साधु और साध्वियों के लिए सुरक्षा व्यवस्था तथा जैन मंदिर और जैन तीर्थों की सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। 
 सोशल मीडिया के माध्यम से की गई समूह बैठक में,सभी जगह पर बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने और ज्ञापन सौंपने के लिए कहा गया है। 19 जुलाई तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर, दिगंबर जैन समाज और श्वेतांबर जैन समाज के सभी संगठन भारत बंद का आयोजन करेंगे। एक बार फिर अपनी सुरक्षा के लिए सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। उल्लेखनीय देशभर में रोजाना कर्नाटक में जैन आचार्य की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। कर्नाटक की इस घटना से जैन समाज में बहुत रोष है।