मुंबई । शिवसेना के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर उद्धव ठाकरे मुंबई में,केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे।23 जून को बिहार के पटना में होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होने की बात कही है।शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का यह पहला बड़ा कार्यक्रम है।मुंबई के वर्ली में राज्यस्तरीय पदाधिकारियों के शिविर में बोलते हुए,ठाकरे ने कहा, कल शिवसेना का स्थापना दिवस है।परसों विश्व गद्दार दिवस मनाया जाएगा। वर्ली उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं.
उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव होने वाले हैं, याद रखना, पैसे की बारिश होगी।कर्नाटक की जनता को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं, महाशक्ति के आगे आप झुके नहीं। ठाकरे ने कहा, बजरंगबली ने भी गदा का इस्तेमाल सही जगह पर किया है।उन्होंने कहा मैं बजरंगबली को दंडवत प्रणाम  करता हूं। उन्होंने कहा कि पहले हम कहते थे, देश में स्थिर और मजबूत सरकार चाहिए, उन्होंने कहा आपको देश मजबूत चाहिए,या मजबूत सरकार।
उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, कि मणिपुर में जाइए, वहां लोग मारने के लिए तैयार हैं।अमित शाह को सुनने  तैयार नहीं है।यूक्रेन और रूस का युद्ध रोकने की बात करते हैं।अरे पहले मणिपुर को तो शांत कर लो।ठाकरे ने कहा, पीएम मोदी,मणिपुर जाकर दिखाएं।
उन्होंने कहा कि आप लोग मराठी हैं, हिंदू हैं, मुसलमान और ईसाई भी हैं। सभी कहते हैं कि कोरोना काल में आपने हमें बचाया।जो सुख में साथ में रहते हैं,उन्हें रिश्ते कहते हैं। जो दुख में साथ में रहते हैं, उन्हे फरिश्ते कहते हैं।