नई दिल्ली । दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में एक दो दिन से शीतलहर और कोहरे से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि 15-16 जनवरी से फिर शीतलहर का दौर चालू होगा। आईएमडी वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने बताया कि उत्तरपश्चिमी भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से तापमान में वृद्धि हुई है। 
एक दो दिन से दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कंपकंपाती ठंड से थोड़ी राहत मिली है। शीतलहर का असर थोड़ा कम हुआ है वहीं कोहरा का असर भी कम है। हालांकि कई राज्यों में अभी भी घना कोहरा देखा जा रहा है। रॉय ने बताया कि हम देख रहे हैं कि उत्तर-पश्चिमी भारत में पक्षिमी विक्षोभ के चलते तापमान में वृद्धि देखी गई है। हमारा यह अनुमान है कि आगामी 15-16 जनवरी से फिर शीतलहर का दौर चालू होगा।
दिल्ली में गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है जिससे कुछ दिनों के लिए शीतलहर से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। आईएमडी की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में कुछ इलाकों में 15 जनवरी से एक बार फिर शीतलहर चलने की संभावना है। मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलने से पंजाब हरियाणा दिल्ली राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे से लोगों को राहत मिलेगी लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में घने से बहुत घने कोहरे की परत छाई रहेगी।