अहमदाबाद। राजपूत समाज व राजे-रजवाडों को लेकर की गई टिप्‍पणी के चलते केंद्रीय मंत्री परशोत्‍तम रूपाला के खिलाफ कांग्रेस के नेता ने राजकोट में मानहानि का मामला दर्ज कराया है। मामले को शांत कराने को पूर्व विधायक जयराजसिंह जडेजा ने गोंडल में क्षत्रिय समाज की बैठक बुलाई। विवाद बढ़ता देख राज्‍य सरकार ने केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा बढा दी है।

लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में केंद्रीय डेयरी एवं पशुपालन मंत्री रूपाला के बयान को लेकर राजनीति गरमा गई है। हालांकि रूपाला ने अपने बयान को लेकर राजपूत समाज से सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली, लेकिन गुजरात समस्‍त राजपूत समाज उनकी राजकोट संसदीय सीट से दावेदारी खारिज कराने पर अड़ा है।

सुरेंद्रनगर में राजपूत समाज ने रूपाला का पुतला जलाया

सुरेंद्रनगर में राजपूत समाज के युवाओं ने रूपाला का पुतला जलाया वहीं विवाद के चलते राज्‍य सरकार ने केंद्रीय मंत्री के गांधीनगर एवं अमरेली आवास की सुरक्षा बढा दी, उनके काफीले में भी सुरक्षाकर्मी की संख्‍या बढाई गई है। कांग्रेस नेता आदित्‍य सिंह गोहिल ने राजकोट चीफ ज्‍युडिशियल कोर्ट में रूपाला के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है। गोहिल ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री ने एक समाज को खुश करने के लिए राजपूत समाज का सार्वजनिक रूप से अपमान किया है।

जयराजसिंह ने राजपूत समाज के लोगों की बैठक बुलाई

गोंडल के पूर्व विधायक जयराजसिंह जडेजा ने मामले को शांत कराने के लिए शुक्रवार को राजपूत समाज के लोगों की बैठक बुलाई। भाजपा के अन्‍य राजपूत नेता भी समाज के वरिष्‍ठ व युवाओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन समस्‍त गुजरात राजपूत समाज संकलन संस्‍था ने रूपाला की राजकोट लोकसभा सीट से दावेदारी खारिज करने की मांग रखी है।